Dastak Hindustan

टीम इंडिया के तीन प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होकर मुंबई टेस्‍ट से हुए बाहर, बीसीसीआई ने ऐसे दी जानकारी

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुंबई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट से पहले बड़ी खबर देकर फैंस को हैरान कर दिया।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुंबई में दूसरे टेस्‍ट में बारिश के कारण टॉस में देरी हुई। इस बीच बीसीसीआई ने जानकारी दी कि इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और अजिंक्‍य रहाणे चोटिल होकर दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। इन तीनों खिलाड़‍ियों को कानपुर टेस्‍ट में चोट लगी थी। बीसीसीआई ने ट्वीट करके ये जानकारी दी। इसी के साथ तय हो गया है कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच में भारत की प्‍लेइंग 11 में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी की, जिसमें कहा गया कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को कानपुर टेस्‍ट के आखिरी दिन बाएं हाथ की छोटी ऊंगली में चोट लगी, जिसके कारण वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है। इसी प्रकार रवींद्र जडेजा को कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के दौरान दांए हाथ के फॉरआर्म में चोट लगी थी। जडेजा के स्‍कैन्‍स हुए, जिसमें पता चला कि उनकी फॉरआर्म में सूजन है। उन्‍हें आराम की सलाह दी गई है और इसके चलते वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

वहीं विज्ञप्ति में जानकारी दी गई कि अजिंक्‍य रहाणे को कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के आखिरी दिन फील्डिंग करने के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आया था। वह पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं और इसलिए मुंबई टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर करीब से नजर रख रही है। अब देखना होगा कि भारतीय टीम इन तीन खिलाड़‍ियों की जगह किसे मौका देगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इशांत शर्मा की जगह मोहम्‍मद सिराज, रहाणे की जगह कोहली और रवींद्र जडेजा की जगह जयंत यादव को मौका मिल सकता है।

ध्‍यान दिला दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था। भारतीय टीम जीत से केवल 1 विकेट दूर थी। रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्‍ट में 50 रन बनाए थे और कुल पांच विकेट लिए थे। वहीं इशांत शर्मा पहले टेस्‍ट में एक भी विकेट नहीं ले सके थे। अजिंक्‍य रहाणे मैच में कुल 39 (35 और 4) रन बना सके थे।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *