Dastak Hindustan

देश की इकोनॉमी ने पकड़ी रफ्तार

नई दिल्ली:-भारत सुपर पावर बनने की ओर अग्रसर है। देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है।लोकसभा 2024 के चुनाव के बीच बाजार खुशहाल है। निवेशक को भरोसा है कि एक बार फिर से भारत ने स्थिर सरकार बनाने वाली है।

शेयर मार्केट रिकॉर्ड हाई तक पहुंच गया. सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को बीएसई के सेंसेक्स ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 52 वीक का नया ऑल टाइम हाई बनाया।

शेयर मार्केट चुनाव नतीजे से पहले तेज दौड़ रहा है। पिछले हफ्ते से मार्केट में धूम मची हुई है। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को बीएसई के सेंसेक्स ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 52 वीक का नया ऑल टाइम हाई बनाया। शेयर मार्केट में कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स 1196.98 अंक या 1.61 फीसदी की बढ़त के साथ 75,418.04 के स्तर पर बंद हुआ।

भारतीय रिजर्व बैंक के ग्रोथ के अनुमान पर संयुक्त राष्ट्र ने भी मुहर लगाई है। भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था करार दिया है। संयुक्त राष्ट्र ने 2024 के लिए भारतीय अर्थव्यवस्था के ग्रोथ अनुमानों को 0.7 फीसदी बढ़ाकर 6.9 फीसदी कर दिया है. UN की मॉनिटरिंग एजेंसी ने इसे बेहतर बताया है और भारत में हो रहे इकोनॉमी ग्रोथ को सपोर्ट किया है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *