Dastak Hindustan

भाजपा सत्ता में आई तो क्या होगा? अभिषेक बनर्जी

कोलकाता (पश्चिम बंगाल):- TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा, “आज कलकत्ता हाईकोर्ट की दो जजों की बेंच ने OBC आरक्षण को लगभग ख़त्म कर दिया है। उन्होंने सभी जाति प्रमाणपत्र रद्द कर दिए हैं। वे(भाजपा) सत्ता में आने से पहले अपना असली रंग दिखा रहे हैं, अगर वे सत्ता में आए तो क्या होगा? कुर्मी, आदिवासी, मुंडा, उराँव, संथाल और अन्य लोगों को याद रखना चाहिए कि भाजपा को वोट देने का मतलब है कि आप अपने अधिकारों से वंचित हो जाएंगे।”

हमने यह फैसला सुना है

CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी OBC प्रमाणपत्रों को रद्द करने के फैसले पर कहा, “हमने यह फैसला सुना है लेकिन इसके पीछे के कारण क्या है उसे पढ़ने के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं। फैसले को पूरा पढ़ने के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं।”

यह बिल्कुल सही फैसला है (अग्निमित्रा पॉल)

कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी OBC प्रमाणपत्रों को रद्द करने के फैसले पर मेदिनीपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने कहा, “यह बिल्कुल सही फैसला है क्योंकि OBC श्रेणी में ममता बनर्जी ने मुसलमानों को घुसाया है। तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए बांग्लादेश से आए घुसपैठिए, रोहिग्याओं को पश्चिम बंगाल में जगह दी जा रही है और उन्हें आधार कार्ड, वोटर कार्ड देकर OBC श्रेणी में डाला जा रहा है ताकि उन्हें संरक्षण मिले।”

ये मुस्लिम लीग के एजेंडे का अनुसरण करते हैं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, “आज ही कलकत्ता हाई कोर्ट का फैसला आया और साफ कहा गया कि OBC श्रेणी में मुसलमान आरक्षण को निरस्त किया जाएगा और 2010 से 2024 तक धर्म के आधार पर जो OBC का प्रमाणपत्र मिला उसे भी अमान्य करते हैं। लेकिन ममता दीदी कहती हैं कि यह गलत है और वे इसे नहीं मानेंगी। ये मुस्लिम लीग के एजेंडे का अनुसरण करते हैं।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *