Dastak Hindustan

पेटीएम में फिर हो सकती है छंटनी

पेटीएम :-पेटीएम ने निकट भविष्य में छंटनी के संकेत दिए हैं। डिजिटल भुगतान क्षेत्र की प्रमुख कंपनी पेटीएम ने बुधवार को कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित क्षमताओं के दम पर महत्वपूर्ण लागत दक्षता हासिल करने के लिए कंपनी “छोटी संगठन संरचना” और “मुख्य से इतर कारोबारों को अलग करने” की योजना बना रही है।

लागत दक्षता कम कर सकती है कंपनी

पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया कि एआई के दम पर और मुख्य कारोबार पर फोकस करते हुए “हम संगठन की संरचना छोटी करने सहित महत्वपूर्ण लागत दक्षता पर काम कर रहे हैं”। वित्तीय सेवा प्रदाता ने कहा, “हमारे एआई में चल रहे प्रयोगों और सीख से वित्तीय उद्योग के लिए ग्राहकों तथा मर्चेंट केयर में क्रांतिकारी बदलावों की संभावना है। साथ ही यह राजस्व सृजन और लागत कम करने के नये मार्ग भी प्रशस्त करेगा।”

जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को हुआ करोड़ों का नुकसान

पेटीएम ने कहा कि उसे “आने वाली तिमाहियों में इन पहलों के स्पष्ट परिणाम” दिखने की उम्मीद है जिससे बाजार प्रतिस्पर्धा में उसे लाभ मिलेगा। पेटीएम की प्रवर्तक कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में 550 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ हुआ है। पिछले वर्ष की समान तिमाही की तुलना में यह 3.2 गुणा का उछाल है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *