Dastak Hindustan

मुंबई इंडियंस को हरा कर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता

खेल:- कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली है। इस साल प्लेऑफ में पहुंचने वाली कोलकाता पहली टीम बनी।श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल कर दिखाया है। आईपीएल 2024 के 60वें मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

 

कोलकाता प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। केकेआर इस मैच से पहले भी 11 मैचों में से 8 मैच अपने नाम कर पहले स्थान पर थी। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी थी। ऐसे में मुंबई की हार से उन्हें अंकतालिका में कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है।

 

158 रनों का दिया लक्ष्य

 

यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया है। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना दिया। मैच में बारिश ने बाधा डाल दिया था, इस कारण से मुकाबला 20-20 ओवरों का नहीं हो सका था। मुंबई की ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 21 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली।

 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी कनाल नही कर पाई 

 

मुंबई इंडियंस इस सीजन कुछ खास खेल नहीं दिखा पा रही है। मुंबई की बल्लेबाजी वैसे तो काफी मजबूत है, जब एमआई को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य मिला, तो ऐसा लगा कि मुंबई आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी, लेकिन यह हो नहीं सका। मुंबई की ओर से ईशान किशन ने शानदार 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा तिलक वर्ना ने भी आखिरी में अच्छी बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 32 रनों की पारी खेली। इस तरह कोलकाता ने 18 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया है। यह मुंबई के लिए इस सीजन की 9वीं हार है।

 

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *