Dastak Hindustan

चेन्नई की दमदार वापसी, पंजाब को 28 रन से हराया, जडेजा बने जीत के हीरो

खेल:- पंजाब किंग्स के खिलाफ लगातार पांच मैच हारने के बाद आखिरकार चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की। 5 मई रविवार को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 28 रनों से हरा दिया। इससे पहले आखिरी बार आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को 16 अप्रैल 2021 को हराया था।

 

1115 दिनों के बाद मिली जीत

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में 1115 दिनों के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को पंजाब के खिलाफ आईपीएल में जीत मिली है। धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 167 हीं बना सकी। इसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने पंजाब किंग्स की टीम 139 रनों पर रोक दिया।

 

गेंदबाजों ने दिखाया दम

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद थी। लेकिन यह पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब की तरफ से राहुल चहर और हर्षल पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की। दोनों ही खिलाड़ियों ने तीन-तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने भी दो विकेट झटके। जबकि कप्तान सैंम कर्रन को एक सफलता मिली।

 

प्रीति जिंटा के चेहरे पर छाई उदासी

पंजाब किंग्स की को ऑनर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा भी इस मुकाबले को देखने के लिए स्टैंड में मौजूद थी। पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन देखने के बाद प्रीति जिंटा ने तालियां बजाकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। ऐसा लग रहा था पंजाब की टीम इस मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लेगी। लेकिन प्रीति जिंटा की चेहरे की खुशी उस वक्त गम में बदल गई जब पंजाब के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हो गए। पंजाब की टीम चेन्नई के सामने 139 रन ही बना सकी। इस हार के बाद पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ की राह अब बेहद ही मुश्किल हो गई है।

 

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *