Dastak Hindustan

सीएम धामी ने उत्तराखंड के जंगल में लगी आग की घटनाओं के संबंध में की बैठक

देहरादून (उत्तराखंड):-  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में जंगल की आग की घटनाओं के संबंध में उत्तराखंड सदन में वर्चुअल समीक्षा बैठक की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “वनाग्नि हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती है। इस वर्ष भी वनाग्नि को लेकर जितने भी हमारे वरिष्ठ अधिकारी हैं उनकी जिम्मेदारी तय हो। 10 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं। तेजी से चार धाम यात्रा शुरू हो जाएगी जिसके लिए भी तैयारियां की गई है। जो काम 10 तारीख तक समाप्त होने हैं उसके लिए निर्देश दिए गए हैं। पेय जल की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई है। जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।”

सड़कों की स्थिति ठीक हों उसके लिए अलग-अलग अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गई हैं। हर साल जो आपदाएं हमें देखनी पड़ती हैं उसकी तैयारियों के लिए भी कहा गया है। इस गर्मी के मौसम में बिजली की व्यवस्था बनी रहे, उस पर भी चर्चा की गई है। उत्तराखंड में हम रेनवॉटर हार्वेस्टिंग और सूर्य घर योजना की शुरूआत अपने कार्यालय से कर रहे हैं। सौर ऊर्जा के लिए इस बार हमने बजट में अतिरिक्त रूप से 100 करोड़ की धनराशि का भी प्रावधान किया है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *