Dastak Hindustan

1 मई 2024 से वनप्लस स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री हो रही बंद !!!

अगर आप नया वनप्लस स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो आपको झटका लग सकता है क्योंकि 1 मई 2024 से वनप्लस स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री बंद हो सकती है।

मतलब अगले माह से देश के रिटेल स्टोर से वनप्लस ब्रांडेड स्मार्टफोन, टैबलेट और स्मार्टवॉच को नहीं खरीदा जा सकेगा। हालांकि यूजर्स ऑनलाइन स्टोर से वनप्लस के ये सारे प्रोडक्टस खरीद सकते है।

क्यों बंद हुई सेल

रिटेल स्टोर एसोसिएशन का कहना है कि वनप्लस की तरफ से रिटेल स्टोर ओनर को कोई मदद नहीं मिल रही है। वनप्लस का आरोप है कि वनप्लस का प्रॉफिट मॉर्जिन कम है। साथ ही प्रोसेसिंग में देरी के आरोप लग रहा है। ऐसे में देशभर के रिटेल स्टोर एसोसिएशन से वनप्लस स्मार्टफोन बिक्री बंद करने का निर्णय लिया गया है। रिटेल स्टोर्स का कहना है कि वनप्लस की ओर से वॉरंटी और सर्विस क्लेम के प्रोसेस में देरी की जाती है।

कहने का मलतब है कि रिटेल स्टोर ओनर को वनप्लस फोन की बिक्री के बाद कम फायदा मिल रहा है। रिटेल स्टोर ओनर का कहना है कि ऑनलाइन साइट पर कम कीमत में स्मार्टफोन बिक रहा है, क्योंकि वनप्लस ऑनलाइन साइट्स को कम कीमत में ज्यादा मार्जिन के साथ स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी वजह से रिटेल स्टोर ओनर को नुकसान हो रहा है।

देशभर के करीब 23 रिटेल चेन के 4,500 स्टोर्स पर इस बैन का असर देखा जाएगा। इमसें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के रिटेल चेन स्टोर शामिल हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *