Dastak Hindustan

भाजपा ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया तो मैं रायगढ़ के किले पर चला गया था- PM मोदी

सतारा (महाराष्ट्र):- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतारा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “2013 में जब भाजपा ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया तो मैं रायगढ़ के किले पर चला गया और कोई भी काम शुरू करने से पहले छत्रपति शिवाजी महाराज की समाधि के सामने ध्यानस्त होकर वहां बैठा था। उस समय मुझे जो प्रेरणा, ऊर्जा मिली, आशीर्वाद मिला उसी की बदौलत मैं पिछले 10 साल उन्हीं आदर्श विचारों को जीने का प्रयास करता हूं।”

आज भी विश्व में जब भी नौसेना की चर्चा होती है तो छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम लिया जाता है लेकिन इतने सालों तक आज़ाद भारत के नौसेना के झंडे में अंग्रेजों का निशान था। NDA सरकार ने, मोदी ने उस निशान को हटाया। और उसमें छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रतीक को स्थान दिया।

हमने OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया लेकिन कांग्रेस के इरादे हमने कर्नाटक में देखे हैं। भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की मनाही करता है। लेकिन उन्होंने रातों-रात सभी मुसलमानों को OBC घोषित कर दिया, एक फतवा निकाल दिया और रातों-रात OBC के हक के 27% आरक्षण में डाका डाला और अधिकतम उन्हीं को दे दिया। अब कांग्रेस संविधान बदलकर यही फॉर्मूला पूरे देश में लागू करना चाहती है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *