Dastak Hindustan

इस कंपनी ने दिया 30000 कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम

टेक डेस्क:-टेक दिग्गज ग्लोबेंट अपने कर्मचारियों को घर से काम देकर नई मिसाल कायम कर रही है। कंपनी 33 देशों में फैली हुई है और इसमें 30 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं। कंपनी सभी कर्मचारियों को फुल टाइम वर्क फ्रॉम होम दे रही है।

ग्लोबेंट के सीईओ मार्टिन मिगोया हैं। ब्यूनस आयर्स टाइम्स के अनुसार, मिगोया को यह पसंद है कि कर्मचारी उसके कार्यालय में काम करने आएं, लेकिन ऐसा किसी के सिर पर बंदूक रखकर नहीं किया जाना चाहिए। मिगोया ने कहा कि उनके कर्मचारी ऑफिस में खुद ही काम करने आते हैं. उन्होंने कहा कि वह पद के महत्व को अच्छी तरह समझते हैं. उनके लिए कार्यालय जुड़ाव का केंद्र है। सहयोग करने की जगह, सिर्फ काम करने की जगह नहीं।

पैट्रिका भी स्वायत्तता में विश्वास करती है, और प्रत्येक टीम को उस तरीके से काम करने की लचीलापन देने की सिफारिश करती है जो उनके लिए सबसे अच्छा काम करता है, चाहे वह घर से हो या कार्यालय से। ग्लोबेंट का कदम अल्फाबेट इंक के गूगल, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प और मेटा से मेल नहीं खाता है। क्योंकि इन कंपनियों ने ऐसी नीतियां लागू की हैं कि कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करना होगा। भारत में भी इस विषय पर बहस चल रही है. ज़ेरोधा के सीईओ नितिन कामथ ने कुछ समय पहले कहा था कि घर से काम करने की अवधारणा उनके कुछ कर्मचारियों के साथ मेल नहीं खा रही है। लोगों के लिए निर्णय लेना कठिन हो जाता है क्योंकि संचार बाधा उत्पन्न हो जाती है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *