Dastak Hindustan

आज 13 राज्यों में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू

लोकसभा चुनाव:-  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहा है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने जोधपुर में मतदान किया। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “किसी को यकीन नहीं था कि प्रधानमंत्री मोदी इस तरह के बयान देंगे कि (कांग्रेस वाले) संपत्ति इकट्ठा करेंगे, मंगलसूत्र इकट्ठा करेंगे और ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों में बांट देंगे। पहली बार ऐसे बयानों से प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता को बहुत धक्का लगा है। मुझे लगता है कि इस बार राजस्थान में हम डबल डिजिट में सीटें जीतेंगे।”

बाड़मेर-जैसलमेर

केंद्रीय मंत्री और बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने मतदान किया। केंद्रीय मंत्री और बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने कहा, “पहले मतदान फिर जलपान’ के तहत मैंने मतदान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोग मतदान के लिए पहुंच रहे हैं।

राजस्थान

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने झालावाड़ स्थित एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा, “देश विकास चाहता है इसलिए इस चुनाव के बाद फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और तीसरी बार मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे। ये भी विश्वास है कि राजस्थान में जनता भाजपा को पूरा समर्थन देगी और भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाएगी।”

केरल

केरल के विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन, एर्नाकुलम संसदीय क्षेत्र के तहत उत्तरी परवूर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए मतदाताओं के बीच कतार में खड़े हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान आज 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहा है। केरल के विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने कहा, “पूरे देश में इस सरकार के खिलाफ एक ट्रेंड चल रहा है। केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार के खिलाफ भी एक ट्रेंड चल रहा है। हमारे पास मैदान में बहुत अच्छे उम्मीदवार हैं। वे अच्छा कर रहे हैं। तो हमारा आकलन यह है कि, हमें 20 में से 20 सीट जीतेंगे।”

गाजियाबाद

गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग ने मतदान किया। गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग ने कहा, “मैं लोगों से कहूंगा कि खुद भी मतदान करें और देश सेवा के लिए लोगों से भी मतदान कराएं। यह भाजपा की परंपरागत सीट है, यहां सिर्फ यह तय होता है कि जीत कितने अंतर से होगी।”

कर्नाटक

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने बेंगलुरु के बीईएस मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है। लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने के बाद इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने कहा, “हर पांच साल में एक बार हमें अपने संविधान द्वारा दिए गए मतदान के अधिकार का इस्तेमाल करने का अवसर मिलता है। आज वह दिन है जब हम सभी को अपनी वोट की शक्ति का इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित होना चाहिए।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *