Dastak Hindustan

इस एक्टर ने दी 180 फ्लॉप फिल्में

बॉलीवुड :- फिल्मी दुनिया में स्टार बनना सिर्फ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर निर्भर नहीं करता है, बल्कि ये फैन फॉलोइंग से भी मापा जाता है। यही वजह है कि लगातार फ्लॉप फिल्म देने के बावजूद कुछ एक्टर्स अब भी बड़े स्टार्स की कैटगरी में गिने जाते हैं।

आज हम ऐसे ही एक स्टार की बात कर रहे हैं। वे कभी सुपरस्टार कहे जाते थे। उन्होंने अपने करियर में 180 फ्लॉप फिल्में दी हैं, जिनमें से 33 लगातार फ्लाप रहीं. बावजूद इसके उनका जबरदस्त फैन बेस उन्हें स्टार की गिनती में लाकर खड़ा करता है।

180 फ्लॉप फिल्में

80-90 के दशक के ये सुपरस्टार हैं मिथुन चक्रवर्ती. मिथुन के 40 साल से अधिक के करियर में उन्होंने 180 फ्लॉप फिल्में दी हैं। अपने करियर के दौरान लगभग 300 फिल्मों में उन्होंने काम किया। लीड रोल में उनकी आखिरी सोलो हिट थी 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘चंडाल’. इसके बाद वह गुरु और गोलमाल 3 जैसी कुछ फिल्मों में साइड रोल में दिखे, जो सफल रही. इन्हें छोड़ 1998 के बाद उनकी सभी फिल्में असफल रहीं।

फ्लॉप फिल्म देने के इस रिकॉर्ड में मिथुन के आस-पास दूसरा कोई सितारा नहीं। अन्य एक्टर्स की बात करें तो गोविंदा के करियर में 76 फ्लॉप फिल्में हैं। जबकि अक्षय कुमार के पास 60 हैं. अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन, सनी देओल और संजय दत्त 50 से अधिक फ्लॉप फिल्में देने वाले एक्टिव एक्टर्स हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *