Dastak Hindustan

अब दीपक पारेख ने एचडीएफसी ग्रुप की इस कंपनी में चेयरमैन पद छोड़ा, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

HDFC :- लाइफ इंश्‍योरेंस चेयरमैन दीपक एस पारेख (Deepak Parekh) ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. इस इस्‍तीफे के बाद कंपनी के बोर्ड ने केकी एम मिस्‍त्री को बोर्ड का नया चेयमैन बनाया है।

कंपनी ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को बताया कि इंश्‍योरेंस रेग्‍युलेटर ओर डेवलपमेंट अथोरिटी की मंजूरी के अधीन तत्‍काल प्रभाव से बोर्ड के अध्‍यक्ष के तौर पर केकी मिस्‍त्री को नियुक्‍त किया गया है।

मिस्त्री दिसंबर 2000 से कंपनी से जुड़े हुए हैं और मौजूदा समय में नॉन एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर के रूप में कार्य कर रहे हैं। वह एक योग्‍य चार्टर्ड अकाउंटेंट और इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सदस्‍य हैं। मिस्त्री हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) लिमिटेड के उपाध्यक्ष और CEO थे. अब इन्‍हें बोर्ड के अध्‍यक्ष के तौर पर नियुक्‍त किया गया है।

एचडीएफसी में कभी 1 फीसदी से ज्‍यादा नहीं रही हिस्‍सेदारी
दीपक पारेख के पास एचडीएफसी में कभी एक फीसदी से ज्‍यादा हिस्‍सेदारी नहीं रही. एक कर्मचारी से लेकर अध्‍यक्ष तक उन्‍हें जो जिम्‍मेदारी मिली, उन्‍होंने निभाया. एचडीएफसी शुरू करने वाले दीपक पारेख (Deepak Parekh) और उनके चाचा के पास कभी भी एचडीएफसी में एक बड़ी हिस्‍सेदारी नहीं रही। लंदन की नौकरी छोड़कर दीपक पारेख ने अपने चाचा हंसमुख ठाकोरदास के साथ मिलकर एचडीएफसी की शुरुआत 1977 में किया था और आज ये देश का बड़ा बैंक है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *