Dastak Hindustan

दिल्ली में बिजली, पानी और बस यात्रा सब्सिडी जारी रहेगी

नई दिल्ली:-  दिल्ली में बिजली, पानी और बस यात्रा सब्सिडी जारी रहेगी। कानूनी प्रक्रिया के अनुसार, किसी व्यक्ति के जेल जाने से सरकार की किसी योजना पर कोई असर नही पड़ेगा। दिल्ली सरकार की कोई भी सब्सिडी योजना बंद नहीं होगी- लोगों को ऐसी अफवाहों और राजनीतिक लाभ पाने के उद्देश्य से दिए जा रहे बयानों से बचना चाहिए। यह योजनाएं, भारत सरकार और उपराज्यपाल द्वारा अनुमोदित बजट का हिस्सा हैं, ये किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल की नहीं हैं। एक विशेष राजनीतिक पार्टी के सदस्य और मंत्री भ्रम पैदा करने के लिए जानबूझकर झूठे और भ्रामक बयान दे रहे हैं।

पार्टी मुख्यालय में चुनावी कैंपेन लॉन्च करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक ने कहा,” हम सब जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा के चुनाव से हटाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने षड़यंत्र करके उन्हें जेल में डाल दिया। यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब एक प्रमुख विपक्षी दल के सिटिंग मुख्यमंत्री को चुनाव से हटाने के लिए ऐसा षड़यंत्र कर जेल में डाला गया है।

अरविंद केजरीवाल ने अपना पूरा जीवन देश और देश की जनता के लिए संघर्ष करते हुए काटा है। जबसे उनकी सरकार बनी है, पहले दिन से उन्होंने देश और दिल्ली के सारे परिवारों की खुशी के लिए दिन-रात काम किया। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हर परिवार को अपना परिवार समझा था। आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि आम परिवारों के बच्चों की पढ़ाई को लेकर कोई मुख्यमंत्री इतना ध्यान दिया हो।

डॉ. संदीप पाठक ने कहा,” सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हर बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था की है। उन्होंने एक परिवार की सभी जरूरतों, जैसे अच्छा इलाज, जांच और दवाइयों की व्यवस्था की, ताकि सभी को जरूरत के समय बेहतर इलाज मिल सके। एक घर में चार पैसे बचें, इसके लिए उन्होंने बिजली मुफ्त कर दी। पूरा जीवन पानी पर आधारित होता है। पहले दिल्ली में पानी के लिए त्राहि-त्राहि होती थी।”

उन्होंने सभी के लिए पानी की व्यवस्था कराई। महिलाएं घर का आधार होती हैं। जब वो काम करने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाती हैं, तो उनकी कमाई से कहीं ज्यादा उनके आने-जाने पर खर्च हो जाता है। उनके लिए बस की यात्रा मुफ्त की गई। अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में हर महिला को हर महीने 1000 रुपए देने की योजना बनाई है। इस तरह से अरविंद केजरीवाल ने हर परिवार की सेवा की है, उसे खुश और सुखी रखने का काम किया है। हर परिवार में न सिर्फ पैसे की बचत हो रही है, बल्कि परिवार की सुख, शांति, सुरक्षा, व्यवस्था और सबसे बड़ी चीज उसके मान सम्मान का ध्यान उन्होंने रखा है।

दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद जी ने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि वो जेल के बाहर हों या अंदर, दिल्ली के लोगों के काम नहीं रुकने देंगे। आज दिल्ली के बेटे और भाई अरविंद केजरीवाल की बड़ी जीत हुई है। दिल्ली की जनता की बड़ी जीत हुई है ।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *