Dastak Hindustan

चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर (TMC) टीएमसी का बड़ा प्रदर्शन ईडी – सीबीआई – एनआईए को हटाने की मांग हिरासत में सांसद

राजनीति:- लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ टीएमसी ने बिगुल फूंक दिया है। ईडी, सीबीआई और एनआईए चीफ को हटाने की मांग करते हुए टीएमसी के सांसद दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर के सामने प्रदर्शन करने को उतर गए।

जिसके बाद दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और धरने पर बैठे टीएमसी नेताओं को हिरासत में ले लिया।

टीएमसी की मांग

सोमवार को अचानक से तृणमूल कांग्रेस का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाथ में पोस्टर-बैनर लेकर चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने लगा। टीएमसी के नेताओं ने मांग की कि सीबीआई, एनआईए, ईडी और आयकर विभाग के प्रमुखों को बदला जाए। नेताओं ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर लिखा था- “एनआईए डीजी, ईडी, सीबीआई निदेशक अब बदलें”।

टीएमसी का आरोप

टीएमसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ’ब्रायन, डोला सेन, साकेत गोखले और सागरिका घोष शामिल थे। प्रदर्शन से पहले टीएमसी नेताओं ने अपनी मांगों को लेकर चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ से मुलाकात की। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां बीजेपी के इशारे पर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का काम कर रही हैं।

बंगाल में एनआईए टीम पर हमला

एनआईए की टीम शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में साल 2022 में हुए विस्फोट के मामले में दो मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार करने गई थी, लेकिन भीड़ ने जांच एजेंसी की टीम पर कथित तौर पर हमला कर दिया था। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जांचकर्ताओं के द्वारा ग्रामीणों पर हमला किए जाने का आरोप लगाया, जिससे राजनीतिक विवाद छिड़ गया।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *