Dastak Hindustan

जेल में बंद पूर्व पीएम (PM) इमरान खान की पूरी हुई हरीक-ए इंसाफ के अयूब खान बने नेता प्रतिपक्ष

पाकिस्तान:- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं लेकिन उनकी एक मांग पूरी हो गई है। उनकी पार्टी के नेता को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक ने नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उमर अयूब खान को विपक्ष का नेता चुना गया है। विधानसभा सचिवालय द्वारा हाल ही में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। दरअसल इससे पहले पीटीआई प्रमुख गौहर खान और वरिष्ठ नेता अमीर डोगर ने पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक से मुलाकात की थी। तमाम नियमों पर चर्चा करने और जांच प्रक्रिया के बाद अयूब खान को नेता प्रतिपक्ष घोषित किया गया।

ऐसे तय हुआ उमर अयूब खान का नाम

सचिवालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नेता प्रतिपक्ष पद के लिए नामांकन पत्र जमा करने की समय सीमा सोमवार शाम 6 बजे तक थी। निर्धारित समय तक किसी अन्य उम्मीदवार का नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ था। ऐसे में अयूब खान के नाम पर मुहर लगाई गई। इस नियुक्ति के साथ ही नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता की नियुक्ति का काम पूरा हो गया। पीटीआई समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल ने नौ मार्च 2024 को अध्यक्ष के कार्यालय में अपने दस्तावेज जमा किए थे। इसमें उमर अयूब खान को विपक्ष के नेता के लिए औपचारिक रूप से नामित किया था।

गौरतलब है कि 8 फरवरी के चुनावों के बाद गोहर खान और उमर अयूब खान को छोड़कर, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सभी सदस्य सुन्नी इत्तेहाद परिषद में शामिल हो गए थे।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *