Dastak Hindustan

जंग ने हिला दी इजराइल की खेल की दुनिया, तेल अवीव में नहीं होगी जिमनास्टिक चैंपिनयशिप

गाज़ा:- गाज़ा जंग के लंबा खिंचने से इजराइल को कई मोर्चों पर नुकसान झेलना पड़ रहा है। आक्रमण के बाद गाजा में आए मानवीय संकट से इजराइल की पूरी दुनिया में किरकिरी हुई है। जंग के शुरुआत से ही कई मानव अधिकार संगठनों ने लोगों से इजराइल से जुड़ी कंपनियों का बहिष्कार करने का आग्रह किया था।

इसके अलावा कई देशों ने इजराइल के साथ राजनायिक संबंध भी खत्म किए हैं। अब इजराइल को इस जंग की वजह से एक और झटका लगा है, इजराइल के शहर तेल अवीव में होने वाली यूरोपियन जिमनास्टिक्स चैंपियनशिप गाजा वॉर के चलते रद्द कर दी गई है।

यूरोपियन जिमनास्टिक्स को चलाने वाली बॉडी ने ऐलान किया है कि इजराइल की आज की स्थिति को देखते हुए, इस साल होने वाली यूरोपियन जिमनास्टिक्स चैंपियनशिप जिसकी मेजबानी इजराइल को करनी थी अब वो नहीं करेगा। आगे कहा कि चैंपियनशिप के आयोजन के लिए वे फिर से बोली लगवाएंगे।

एक महीने तक लगेगी बोली

इजराइल से मेजबानी छिनने के बाद जिमनास्टिक्स चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए अगले एक महीने तक बोली (BID) लगाई जाएगी। जिसके बाद गवर्निंग बॉडी फैसला करेगी कि कब और कहा यूरोपियन जिमनास्टिक्स चैंपियनशिप का आयोजन कराया जाएगा।

इजराइल को आगे मिलेगा मौका

गवर्निंग बॉडी ने अपने बयान में ये भी कहा है कि इजराइली जिमनास्टिक्स फेडरेशन द्वारा किए गए प्रयासों का हम सम्मान करते हैं, इजराइल ने पिछले आठ सालों में कई यूरोपीय चैंपियनशिप की मेजबान की है। आगे इस बयान में ये भी बताया गया कि इजराइल चैंपियनशिप के अगेल संस्करणों के लिए बोली लगा सकता है।

जंग से हो रहा भारी नुकसान

इजराइल की सेना पहले से ही अमेरिका और पश्चिमी देशों की मदद के जरिए हमास से लड़ रही है। इस जंग का इजराइल की अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर हो रहा है। पूरी दुनिया में इजराइली प्रोडक्ट्स का लोग बॉयकॉट कर रहे हैं। कुछ मिडिल ईस्ट देशों में तो इजराइल को समर्थन करने वाली कंपनियों के स्टोर्स पर ताला भी लग चुका है।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *