Dastak Hindustan

पाकिस्तान: डेरा इस्माइल खान ज़िले में आत्मघाती हमला, 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत

पाकिस्तान:- पाकिस्तान (Pakistan) के डेरा इस्माइल खान (Dera Ismail Khan) जिले में सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाकर एक आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 2 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक डेरा इस्माइल खान में सुरक्षा बलों के एक काफिले के पास विस्फोट की खबर मिली। विस्फोट हथला पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में है। कुछ लोग हताहत हुए हैं, यातायात सभी के लिए बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा अफगानिस्तान में, दक्षिणी कंधार प्रांत की राजधानी में बैंक के बाहर भीड़ को निशाना बनाकर एक विस्फोट किया गया। संदेह जताया जा रहा है कि यह भी आत्मघाती हो सकता है।

चुनाव एक दिन पहले हुए थे विस्फोट

पाकिस्तान में इससे पहले पिछले दिनों देश में चुनावी माहौल के बीच धमाकों की खबरें आई थीं। पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव होने थे। उससे ठीक एक दिन पहले बुधवार को बलूचिस्तान में दो भीषण विस्फोट हुआ है, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 42 घायल हो गए।

पहला विस्फोट बलूचिस्तान के पिशिन में एक निर्दलीय उम्मीदवार के ऑफिस के बाहर हुआ था, जिसमें 17 लोगों की मौत हुई जबकि 30 लोग घायल हो गए। इसके लगभग एक घंटे के अंदर ही दूसरा धमाका हुआ। यह दूसरा विस्फोट जमीयत-उलेमा-इस्लाम पाकिस्तान के दफ्तर के बाहर हुआ, जिसमें आठ लोगों की जान गई और 12 घायल हुए। घटना के बाद एक अधिकारी ने बताया था कि इलाके में पार्क की गई मोटरसाइकिल में विस्फोटक रखा गया था। विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस, बमनिरोधक दस्त और अन्य एजेंसियों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया और साक्ष्य इकट्ठा करना शुरू कर दिया।

बलूचिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अब्दुल्लाह जेहरी ने बताया था कि असफंदयार खान ककार के चुनावी ऑफिस के बाहर विस्फोट हुआ।

ऐसे ही अन्य खबरों के लिए यहा क्लिक करेक्लिक करे

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *