Dastak Hindustan

बिहार लोक सेवा आयोग ने 15 मार्च को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 रद्द कर दी

पटना (बिहार):-  बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने पेपर लीक के आरोपों के बाद 15 मार्च को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) रद्द कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने 15 मार्च को BPSC TRE 3.0 परीक्षा में हिस्सा लिया था, उन्हें अब बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ कैंसिल कर दिया गया है। उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विवरण देख सकते हैं। बिहार आयोग की तरफ से अभी तक नई तारीखों की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल चेक करते रहें।

यह भर्ती अभियान स्कूल शिक्षक के पद पर कुल 87,774 रिक्त सीटें भरेगा। आयोग ने EOU से प्राप्त सबूत के बाद दोनों शिफ्ट की परीक्षा रद्द करने का इतना बड़ा फैसला लिया है। 15 मार्च को, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ऑफ़लाइन माध्यम के जरिये प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षकों के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) आयोजित की थी। टीआरई 3.0 से जुड़े कथित पेपर लीक के आरोपों के कारण आयोग को उम्मीदवारों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

परीक्षा रद्द करने का निर्णय पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद लिया गया है। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मामले की जांच शुरू की। बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 के कथित पेपर लीक के मामले में झारखंड के हजारीबाग से लगभग 270 इच्छुक शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया था।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *