Dastak Hindustan

तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में हुई शामिल

चेन्नई (तमिलनाडु):-  तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में शामिल हो गईं। तमिलिसाई सौंदर्यराजन का तेलंगाना और पुदुचेरी में गवर्नर पद से इस्तीफा कोई अचानक लिया गया निर्णय नहीं था क्योंकि वह लोकसभा चुनाव की घोषणा से बहुत पहले सक्रिय राजनीति में फिर से प्रवेश की तैयारी कर रही थीं।

पिछले कई महीनों से उनके पुडुचेरी या तमिलनाडु से आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही थीं। हाल के दिनों में मीडिया से बातचीत के दौरान, उनकी उम्मीदवारी एक गर्म विषय बनी रही और जब भी यह विषय सामने आया, उन्होंने इसे एक रहस्य बनाए रखने का प्रयास किया। आखिरी मिनट तक. एक बार उन्होंने कहा था कि उनकी उम्मीदवारी का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।

तेलंगाना की राज्यपाल टी सुंदरराजन ने सोमवार को इस्तीफा दिया था। वे तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और फिलहाल तेलंगाना की राज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाल रहीं थी। टी सुंदरराजन को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद किरण बेदी को हटाए जाने के बाद उन्हें पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया। उन्होंने सोमवार सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा भेजा।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *