Dastak Hindustan

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट 10 दिन बाद, कीमत ₹200 से कम

नई दिल्ली :- बोनस शेयर देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। आडवानी होटल्स एंड रिसॉर्ट (इंडिया) लिमिटेड (Advani Hotels and Resorts) अपने निवेशकों को एक शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का फैसला किया है।

मार्च में ही है रिकॉर्ड डेट 

कंपनी ने शनिवार को शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 20 मार्च 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी इस जिन निवेशकों के पास कंपनी के शेयर होंगे उन्हें बोनस शेयर का फायदा मिलेगा।

कंपनी पहली बार बोनस शेयर देने जा रही है। आडवानी होटल्स एंड रिसॉर्ट (इंडिया) लिमिटेड का डिविडेंड देने का पुराना इतिहास भी है। कंपनी 9 फरवरी 2024 को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी ने 2 रुपये के एक शेयर पर डिविडेंड दिए थे। कंपनी ने पहली 2008 में डिविडेंड निवेशकों को दिया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन 

गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 157,95 रुपये था। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 112 प्रतिशत बढ़ा है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 73 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि, पिछले 1 महीने के दौरान यह स्टॉक 0.5 प्रतिशत टूटा है।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *