Dastak Hindustan

उत्तर प्रदेश सहित कई इलाकों में हुई बारिश

लखनऊ (उत्तर प्रदेश):- उत्तर प्रदेश में मौसम ने करबट ली। शुक्रवार की रात लखनऊ के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आई है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में शनिवार की सुबह से ही मौसम का बदला मिजाज देखने को मिला और बारिश से सड़कें भीग गईं। ऐसे में आने वाले दिनों को लेकर मौसम विभाग ने बारिश-ओलावृष्टि से मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है लखनऊ में बारिश के साथ ही साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।  मैसम विभाग की माने तो शनिवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 27, न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

मौसम विभाग की ओर से दो सप्ताह का पूर्वाअनुमान जारी किया गया है। जिसके मुताबिक लखनऊ और आसपास के कई जिलों में इस साल सामान्य से अधिकन ज्यादा बारिश होगी। ये पूर्वानुमान साल 1970 से 2023 के बीच मौसम विभाग के आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद जारी किया गया है। वहीं अप्रैल और मई में बेहद गर्मा पड़ेगी।

वहीं मथुरा के कुछ इलाकों में ओले गिरने की जानकारी मिली। हीं मैनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से एक आदमी की मौके पर मौत हो गई।

इससे यूपी, हरियाणा , उत्तराखंड, पंजाब, समेत उत्तर भारत में बारिश की स्थिति बनेगी। इससे पारे में दो-तीन डिग्री का अंतर आएगा। कंपकंपा देने वाली ठंड नहीं पड़ेगी। लेकिन इस दौरान ओलावृष्टि भी हो सकती है। गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य औसत से 0. 8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं, बादलों के कारण रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य औसत से 2. 4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *