Dastak Hindustan

जानिए OnePlus के रिवोल्यूशनरी ट्रिनिटी इंजन के बारे में, जो इस फोन को बनाता है खास

नई दिल्ली :- OnePlus देश की पॉपुलर मोबाइल ब्रांड है। एंड्रॉयड फैन्स के बीच कंपनी ने अपने never settle टैगलाइन के साथ एक खास जगह बना ली है। कंपनी की बढ़ती पॉपुलरिटी ने इसे मेनस्ट्रीम में ला दिया है। लिहाजा वनप्लस अपने ‘नेवर सेटल’ टैगलाइन पर खरा उतरते हुए स्मार्टफोन इनोवेशन में हमेशा सबसे आगे रहता है। यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए कंपनी हाई परफॉर्मेंस फ्लैगशिप डिवाइस बनाने के लिए जानी जाती है।

कंपनी का हालिया प्रोडक्ट वनप्लस 12 स्मार्टफोन ट्रिनिटी इंजन के साथ स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है। OnePlus 12 ट्रिनिटी इंजन के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे है।

वनप्लस द्वारा विकसित एक तकनीक है। यह तकनीक काफी फास्ट और स्मूद है। यह तकनीक हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर को सहजता से इंटीग्रेट करती है। अर्थात आपके फोन को मल्टीटास्किंग के लिए सहज बनाता है।

ट्रिनिटी इंजन वनप्लस 12 को बेहतर प्रदर्शन देने में मदद करने के लिए कस्टमाइज सीपीयू, रोम और रैम प्रदान करता है। आइए वनप्लस के ट्रिनिटी इंजन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

CPU वाइटलाइज़ेशन : 

ट्रिनिटी इंजन का पहला सिद्धांत इसकी सीपीयू वाइटलाइज़ेशन सुविधा है। यह स्मार्टफोन उद्योग की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक का समाधान करता है। सीपीयू आउटपुट और स्मार्टफोन के बीच पुल का काम करता है, ताकि बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित की जा सके।

वनप्लस ने इसे Qualcomm के साथ मिलकर बनाया है। ट्रिनिटी इंजन के सीपीयू वाइटलाइजेशन के साथ, यह सुनिश्चित करता है कि वनप्लस 12 न केवल भारी-भरकम कार्यों को आसानी से संभालता है, बल्कि लंबे समय तक उपयोग के दौरान भी सहज प्रदर्शन बनाए रखता है।

ट्रिनिटी इंजन का सीपीयू वाइटलाइज़ेशन फीचर लोकप्रिय यूजर्स हैबिट को समझते हुए फोन की फ्रीक्वेंसी को संतुलित बनाए रखने में मदद करती है। इसके बाद यह विशिष्ट परिदृश्यों के लिए सीपीयू की फ्रीक्वेंसी को कंट्रोल करता है।

यह यूज के दौरान स्क्रीन की चमक, बैटरी दक्षता और तापमान को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करता है। यह सुनिश्चित करता है आपके फोन का प्रोसेस स्लो न हो, चाहे आप गेमिंग खेल रहे हो या वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हों।

RAM वाइटलाइजेशन : 

ट्रिनिटी इंजन का दूसरा सिद्धांत रैम वाइटलाइज़ेशन है। यह वनप्लस का इन-हाउस मेमोरी परफॉर्मेंस एक्सेलेरेटर है जिसे वनप्लस 12 के 16GB LPDDR5X रैम का अधिकतम लाभ उठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह तकनीक AI RAM को कंट्रोल करता है। इसकी मदद से चल रहे कार्यों से मेमोरी को मुक्त करके फोन को मल्टीटास्किंग के लिए रेडी करता है। सुपर लॉक, समर्पित रैम असाइनमेंट और सीपीयू बैंडविड्थ एक्सेलेरेशन जैसी इन-हाउस तकनीकों के साथ यह सुस्सजित है।

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *