Dastak Hindustan

किसान हमारे प्रदेश का अन्नदाता है किसानों की तकलीफों में हम भी शामिल होते- मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़ (हरियाणा):- हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “उनको (कांग्रेस) तकलीफ होती है जब हम किसानों की बात करते हैं। किसान हमारे प्रदेश का अन्नदाता है किसानों की तकलीफों में हम भी शामिल होते हैं। किसानों के लिए हमने जितना किया है शायद ही कोई किया होगा। हमने साढ़े 1700 करोड़ रुपए किसानों की पेनल्टी माफ की हैं इसलिए उनकी तिलमिलाहट स्वाभाविक है। हमारे यहां किसानों को समस्या नहीं है लेकिन पंजाब में किसान अपने दर्द को बयां कर रहे हैं उन्हें वो चीज़े नहीं मिल रही जो हम यहां अपने किसानों को दे रहे हैं। उनके दर्द के साथ ये मिलकर खड़े होना चाहते हैं जबकि किसान उन्हें पूछता भी नहीं है। किसान समझ गया है कि कौन हमारी हितैषी सरकार है।”

हमने पिछले साल घोषणा की थी कि हर 20 किमी के भीतर एक कॉलेज होगा ताकि हमारी किसी भी बेटी को पढ़ने के लिए 10 किमी से अधिक यात्रा न करनी पड़े, हमने वह लक्ष्य हासिल कर लिया है। हमने पिछली बार जो 72 कॉलेज बनाए थे, उनमें से आधे कॉलेज महिलाओं के लिए हैं और अगर हमारी बेटियां निजी कॉलेजों में जाती हैं, तो उसका खर्ज भी हरियाणा सरकार उठाएगी। हमने महिलाओं के लिए सुरक्षित यात्रा की भी व्यवस्था की है। सिर्फ बेटियों के लिए ही नहीं, हम अपने बेटों के लिए भी कदम उठा रहे हैं।”

वहीं किसानों के विरोध प्रदर्शन पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा, “पंजाब से अक्सर किसानों के आंदोलन की खबरें आ रही हैं। हमें समझ नहीं आता क्यों? मैं नहीं जानता कि कानून द्वारा न्यूनतम मूल्य का आश्वासन कैसे दिया जा सकता है। मैं नहीं जानता कि उनकी मांग कितनी व्यावहारिक है। जब आप बड़ी संख्या में आ रहे हैं, यातायात अवरुद्ध कर रहे हैं, तो सरकार को कुछ कदम उठाने होंगे।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *