Dastak Hindustan

पहले की तुलना में ज्यादा घातक हुए इजरायली पीएम

इजरायल :- गाजा पर निरंतर हो रहे अटैक के चलते पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के पहले की तुलना में ज्यादा घातक हो चुके हैं। उनका मानना है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के मद्देनजर इजरायल के पास राफा में अपने अभियान को पूरा करने के लिए महज एक महीना शेष है। अवगत करा दें कि राफा अभियान के जरिए इजरायल गाजा में शेष बचे हमास के ऑपरेटिव बटालियनों को समाप्त करना चाहता है। अब उन्होंने इसके लिए वक्त मुकर्रर कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहूदी पीएम ने हाल ही में जंग में शामिल सैन्य अफसरों को आदेश देते हुए कहा कि गाजा के सबसे दक्षिणी शहर में जारी अभियान को मुसलमानों के पवित्र महीना रमजान के पहले पूरा करना होगा। आपको बता दें कि इस साल 10 मार्च से रमजान शुरू होने वाला है।

अभियान पर चर्चा के दौरान आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ हर्जी हलेवी ने यहूदी पीएम को बताया कि इजरायल रक्षा बल ऑपरेशन के लिए तैयार थे, मगर सरकार को पहले ये तय करने की जरुरत थी कि वो क्या करना चाहती है। विस्थापित गाजा के लोग वहां शरण लिए हुए हैं।

बता दें कि यहूदी देश की तरफ से किए गए हवाई हमलों में शुक्रवार मध्य रात्रि गाजा पट्टी के राफा क्षेत्र में कम से कम 44 फलस्तीनी जान से हाथ धो बैठे।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *