Dastak Hindustan

पाकिस्तान में इमरान खान को लगा करारा झटका

इस्लामाबाद (पाकिस्तान):- कपटपूर्ण राजनीति किसी भी देश के लिए नई बात नहीं है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में हाल ही में आम चुनाव हुए हैं। इस चुनाव के नतीजों के बाद घोड़ा बाजार में तेजी है, नवाज की पार्टी इमरान खान की पार्टी के नेताओं को तोड़ने की कोशिश कर रही है। इस तरह इमरान खान की पार्टी का पहला ‘विकेट’ गिरना तय माना जा रहा है। इमरान की पार्टी के सभी नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ा। इसलिए लाहौर नेशनल असेंबली सीट NA-121 से जीतने वाले तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के आजाद उम्मीदवार वसीम कादिर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में शामिल हो गए हैं।

वोटों की गिनती शुरू होने के अगले दिन नवाज शरीफ ने अन्य दलों और उम्मीदवारों को सरकार बनाने में उनके साथ आने के लिए आमंत्रित किया था। अब नवाज शरीफ ने वसीम कादिर के रूप में इमरान खान का पहला विकेट लिया। पीएमएल-एन द्वारा जारी एक वीडियो में वसीम कादिर को मरियम नवाज और पीएमएल-एन नेताओं के साथ देखा गया था।

वीडियो में, वसीम कादिर ने कहा, “मैं वसीम कादिर, पूर्व पीटीआई महासचिव लाहौर, घर (पार्टी में) वापस आ गया हूं। मैं अपने क्षेत्र और क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए मुस्लिम लीग-एन में फिर से शामिल हो गया हूं।” कादिर पीटीआई छोड़ने वाले पहले पीटीआई समर्थित उम्मीदवार बन गए हैं।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *