Dastak Hindustan

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इन तीन सवालों ने बढ़ाई रोहित शर्मा की मुश्किलें

नई दिल्ली :- विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के बाद भारत-इंग्लैंड के क्रिकेटरों को लगभग 15 दिन का रेस्ट मिला है। इंग्लैंड की टीम यूएई से राजकोट लौट आई है, वहीं भारतीय टीम ने भी 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की, मगर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के सामने सिरदर्द पैदा करने वाले तीन सवाल बचे हैं।

केएस भरत या ध्रुव जुरेल?

द्रविड़ ने पहले ही साफ कर दिया था कि लोकेश राहुल इस सीरीज में विकेट के पीछे नहीं खड़े होंगे। इसलिए केएस भरत का चुना जाना तय था। हालांकि, उन्होंने 8, 6, 23, 17, 3, 44, 5, 23, 41, 28, 17 और 6 रन बनाए हैं। वह अपने मौकों का फायदा नहीं उठा पाए और 12 मैचों में उनका औसत 20.09 रहा है। ईशान किशन का फिलहाल कोई ठिकाना नहीं है, ध्रुव जुरेल टीम प्रबंधन के पास विकल्प हैं, इसलिए यह देखना दिलचस्प है कि क्या उन्हें डेब्यू करने का मौका मिलता है।

दूसरा सवाल

राजकोट की पिच को लेकर काफी चर्चा शुरू हो चुकी है। हाल ही में यहां रणजी करणदास टूर्नामेंट खेला गया था और पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल दिख रही थी।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *