Dastak Hindustan

इमरान समर्थक उम्मीदवारों ने 154 सीटों पर बनाई बढ़त

इस्लामाबाद (पाकिस्तान):- पाकिस्तान में आम चुनावों की मतगणना जारी है। सोशल मीडिया पर दावा किया गया है कि इमरान खान समर्थक निर्दलीय उम्मीदवार 150 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रहे हैं। नेटिजन्स के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों ने नेशल असेंबली की 154 सीटों पर बढ़त बना ली है। जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी 47-47 सीटों पर आगे हैं। रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं। इनमें से 266 सीटों पर चुनाव हो रहा है। 70 सीटें रिजर्व हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई चेयरमैन बैरिस्टर गौहर अली खान ने भी दावा किया कि उनकी पार्टी नेशनल असेंबली की 150 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है। एक्स पर साझा किए गए वीडियो में बैरिस्टर गौहर ने कहा कि पीटीआई शानदार जीत के बाद केंद्र और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में सरकार बनाएगी। बता दें, पीटीआई पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद अदियाला जेल में बंद हैं।

पाकिस्तान में आम चुनाव और प्रांतीय चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान कराया गया। वोटिंग खत्म होने के बाद मतगणना शुरू हो गई। अभी रुझान आ रहे हैं। आधिकारिक नतीजे आज आने की उम्मीद है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *