Dastak Hindustan

राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और राजद सांसद मीसा भारती को अगली सुनवाई तक मिली अंतरिम जमानत

पटना (बिहार):- बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलीं। ‘नौकरी के बदले ज़मीन’ घोटाला मामले में कोर्ट ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और राजद सांसद मीसा भारती को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी है।

इससे पहले इस केस में ED ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से 29 जनवरी को 10 घंटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से 30 जनवरी को 8 घंटे की पूछताछ कर चुकी है. वहीं कोर्ट का समन ED के अधिकारी ने 1 फरवरी को राबड़ी आवास आकर रिसीव कराया था और अब इनकी पेशी कल राउज एवेन्यू कोर्ट में भी होगी।

सीबीआई का आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने 2004 से 2009 के बीच लैंड फॉर जॉब्स स्कैम किया था। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में आरोप है कि लालू परिवार के सदस्यों के नाम जमीन और प्रॉपर्टी ट्रांसफर कराई गई थी। बिना विज्ञापन जारी किए आनन-फानन में नौकरी दी गई थी।

ईडी के अनुसार, ये नौकरियां मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर जोन में दी गई थी। लालू यादव के परिवार ने बिहार में 1 लाख स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन महज 26 लाख रुपए में हासिल कर ली थी। उस समय सर्किल रेट के अनुसार, जमीन की कीमत करीब 4.39 करोड रुपए थी। लैंड ट्रांसफर से ज्यादा केस में जमीन मालिक को कैश में भुगतान किया गया था।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *