Dastak Hindustan

भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ की प्रवेश

रायपुर (छत्तीसगढ़):- आज ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ओडिशा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। वे कभी जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है।

BJD और BJP दोनों यहां किसानों को लूट रहे हैं।ये पार्टनरशिप कर आदिवासियों की जमीन चोरी करने में लगे हुए हैं। इसलिए हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं। हिंदुस्तान के बड़े-बड़े उद्योगपति चीन से माल खरीदकर आपको बेचते हैं। इससे चीन का पैसा बनता है, रोजगार चीन के युवाओं को मिलता है। महंगाई बढ़ती है तो परेशानी आपको होती है, अडानी और मोदी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। यानी आप पर आर्थिक अन्याय हो रहा है, जिसे आप देख नहीं पा रहे हैं।

मैंने जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय की बात की तो PM मोदी ने कहा- देश में सिर्फ दो जातियां हैं। अमीर और गरीब अगर दो जातियां हैं तो आप क्या हैं? गरीब तो आप हैं नहीं। आप करोड़ों का सूट पहनते हैं। दिन में कई बार कपड़े बदलते हैं, फिर झूठ बोलते हैं कि मैं OBC वर्ग का आदमी हूं। देश में आज भयंकर सामाजिक अन्याय हो रहा है। आप GST भरते हैं और मजा अडानी जैसे लोग उठाते हैं। क्योंकि अडानी खदान ख़रीदता है, सड़क और पुल के टेंडर लेता है, मीडिया को कंट्रोल करता है। फिर उसी की मीडिया हम से पूछती है कि आप जातिगत जनगणना की बात क्यों कर रहे हैं?

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *