Dastak Hindustan

2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जनादेश को प्राप्त किया गया था- सीएम चम्पाई सोरेन

रांची (झारखंड):– झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने आज अपनी सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा, “2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जनादेश को प्राप्त किया गया था और सरकार का गठन हुआ। हेमंत सोरेन ने कोरोना महामारी के दौरान राज्य की जनता को चिकित्सा के आभाव या भूखमरी के पीड़ित होने नहीं दिया। प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्य में काम करने गए थे, लॉकडाउन के दौरान हेमंत सोरेन की सरकार ने किसी भी प्रवासी मजदूरों को तकलीफ नहीं होने दी, उन्हें हवाई जहाज, ट्रेन, या बस हर साधन के माध्यम से वापस लाने का काम किया।”

चम्पाई सोरेन ने कहा, “देश में जो केंद्र सरकार के महाराज बैठे हुइ हैं, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग किया। जब-जब यहां के आदिवासी नेतृत्व अपनी क्षमता बढ़ाते हैं तो उस नेतृत्व को दबाने का प्रयास किया जाता है। मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हेमंत सोरेन का पार्ट-2 हूं।”

चम्पाई सोरेन के विश्वास मत का हिस्सा बन रहा हुं

झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट के दौरान झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, “मैं आज इस सदन में चम्पाई सोरेन के विश्वास मत का हिस्सा बन रहा हूं। हमारी पूरी पार्टी और गठबंधन दल चम्पाई सोरेन को समर्थन करता है।”

हमें अपना कर्तव्य निष्पक्ष तरीके से पूरा करना है

झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने कहा, “हमें अपना कर्तव्य निष्पक्ष तरीके से पूरा करना है। ऐसा किया भी गया है और हर लोकतांत्रिक मानदंड का सख्ती से पालन किया गया है। राजभवन उसी के लिए है।” राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विधायकों के विरोध पर उन्होंने कहा, “राज्यपाल का अभिभाषण सत्ता पक्ष ने तैयार किया है और वे चिल्ला रहे हैं। इससे पता चलता है कि उन्हें और परिपक्व होना होगा।”

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *