Dastak Hindustan

हमास के हमले के बाद से इस्राइल में युद्ध जारी

इसराइल :- हमास के हमले के बाद से इस्राइल में युद्ध जारी है। इस बीच कतर के प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि जल्द ही बंधकों की रिहाई होगी और युद्धविराम के लिए सकारात्मक समाधान निकल सकता है। बता दें, इस्राइल का कहना है कि युद्ध शुरू होने के बाद हमास ने सैकड़ो यहूदियों को बंधक बना लिया है।

शांति के लिए हमास को भी बैठक में सकारात्मक रूप में शामिल होना पड़ेगा: कतर पीएम

कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने सोमवार को वाशिंगटन में आयोजित अटलांटिक काउंसिल को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शेष बंधकों की रिहाई और गाजा में स्थाई युद्धविराम के समाधान खोजने के लिए हुई वार्ता प्रगति पर है। रविवार को हुई वार्ता में चीजों को वापस समान्य और पटरी पर लाने के लिए चर्चा की गई। बंधकों की रिहाई और स्थाई युद्धविराम के लिए हमने कुछ आधार तैयार किए है, जो दोनों पक्षों को उम्मीद है कि स्वीकार्य हो। हालांकि, बैठक में प्रस्तावित रूपरेखा को हमास को सूचिक करना बाकी है। हालांकि, हमें अभी नहीं पता कि हमास इस पर कैसे प्रतिक्रिया दे। अगर हमास को भी शांति चाहिए तो उसे भी इस बैठक में सकारात्मक रूप से शामिल होना चाहिए।

 

पेरिस में एक दिन पहले ही हुई थी बैठक

एक दिन पहले, रविवार को पेरिस में इस्राइल के साथ मिलकर अमेरिका, मिस्र और कतर ने 136 बंधकों की रिहाई के लिए बैठक की थी, जिससे युद्धविराम हो सके और हमास के साथ इस्राइल का दूसरा समझौता हो जाए।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *