Dastak Hindustan

राजभवन में नीतीश के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे उपमुख्यमंत्री

पटना(बिहार ):- नीतीश कुमार ने बीजेपी से डील पक्की होने के बाद राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कार्यवाहक मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के लिए उनको कहा है। इस बीच नीतीश को एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया है। उधर, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी भी शुरू हो गई है। राजभवन में टेबल-कुर्सी और जरूरी सामान मंगाए जा रहे हैं।

नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि सभी दल बैठक कर आगे तय करेंगे। वहीं, सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक शाम 4:00 बजे एक टेंटेटिव समय शपथ ग्रहण का क्या किया गया है। हालांकि इसमें बदलाव भी हो सकता है लेकिन इतना तय है कि राजभवन में जिस प्रकार से तैयारी हो रही है, उससे लगता है कि आज ही नीतीश एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

नीतीश कुमार रिकॉर्ड नौवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। इस सरकार में बीजेपी और हम भी शामिल होंगे।‌ 2020 में जिस प्रकार से एनडीए की सरकार बनी थी, कमोबेश उसी तरह के अनुपात से मंत्रिमंडल का गठन होगा। उधर बीजेपी ने सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाने का फैसला किया है।

नीतीश को 128 विधायकों का समर्थन:

नीतीश कुमार को जेडीयू के 45 विधायकों के अलावे बीजेपी के 78, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के 4 और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन मिला है। कुल मिलाकर यह संख्या बल 128 तक पहुंचता दिख रहा है। नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी हो गई है। वह बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे हैं। नौवीं बार वह सीएम पद की शपथ लेंगे। राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *