Dastak Hindustan

पाकिस्तान को नवाज दो.. नवाज शरीफ फिर बने पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के उम्मीदवार

नई दिल्ली :- पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपना बहुप्रतीक्षित चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमें ‘पाकिस्तान को नवाज दो’ नारे को लॉन्च किया गया है।

घोषणापत्र के लॉन्च के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, पीएमएल-एन सुप्रीमो ने कहा, कि उनकी पार्टी घोषणापत्र के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करेगी और उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला, कि देश की सबसे बड़ी समस्या इसकी अर्थव्यवस्था की स्थिति है।

नवाज शरीफ ने जारी किया घोषणापत्र

वहीं, साल साल 2018 के चुनावों के बाद सरकार बनाने वाले इमरान खान की आलोचना करते हुए, नवाज शरीफ ने कहा, कि “आपने महंगाई लाकर गरीबों की कमर तोड़ दी। आपने बिजली काट दी, जबकि मेरे समय में कभी बिजली नहीं काटी गयी।”

आपको बता दें, कि इमरान खान को इस बार चुनाव लड़ने से रोक दिया गया है। उन्होंने दो जगहों से नामांकन दाखिल किया था, लेकिन दोनों ही जगहों से उनके नामांकन को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया।

नवाज शरीफ ने चुनावी घोषणापत्र लॉन्च करते हुए कहा, कि “कार्रवाई तो दूर की बात है, कुछ पार्टियों के पास घोषणा पत्र तक नहीं है।” हालांकि, नवाज ने कहा कि वह देश को सभी समस्याओं से बाहर निकालना चाहते हैं।

पीएमएल-एन सुप्रीमो ने कहा, कि अतीत में उनकी सरकार के दौरान एक ट्रैक्टर की कीमत 9,00,000 रुपये थी, जबकि एक कार जिसकी कीमत उनके समय में 20 लाख रुपये थी, आज उसकी कीमत एक करोड़ रुपये है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने खैबर पख्तूनख्वा के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, कि उन्हें अब अपनी जिम्मेदारी साबित करनी होगी। उन्होंने पीटीआई का उपहास करते हुए कहा, ”केपी के लोगों को समझना चाहिए, कि उन्होंने किस तरह के आदमी को मौका दिया।”

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *