Dastak Hindustan

पीएम मोदी करिअप्पा ग्राउंड के एनसीसी परेड में शामिल हुए

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करियप्पा ग्राउंड में NCC परेड में शामिल हुए। एनसीसी आर-डे कैंप का उद्घाटन उपराष्ट्रपति द्वारा किया गया था।  NCC कैडेट्स ने करियप्पा परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में वार्षिक NCC पीएम रैली में प्रदर्शन किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,”NCC की यह रैली एक राष्ट्र, एक परिवार, एक भविष्य की भावना को निरंतर मजबूत कर रही है। 2014 में इस रैली में 10 देशों के कैडेट्स ने हिस्सा लिया था। आज यहां 24 मित्र देशों के कैडेट्स मौजूद हैं। इस वर्ष देश 75वा गणतंत्र दिवस मना रहा है। यह ऐतिहासिक पड़ाव देश की नारी शक्ति के लिए समर्पित रहा।”

कभी बेटियों की भागीदारी सिर्फ सांस्कृतिक कार्यक्रमों तक सीमित रहती थी, आज दुनिया देख रही है कि भारत की बेटियां जल, थल, नभ और अंतरिक्ष में कैसे लोहा मनवा रहीं हैं। इसकी झांकी कल कर्तव्य पथ पर सबने देखी है। यह अचानक नहीं हुआ यह बीते 10 वर्षों के सतत प्रयास का परिणाम है। भारत की परंपरा में नारी को हमेशा एक शक्ति के रूप में देखा गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस बार यह कॉन्फ्रेंस बहुत खास है क्योंकि यह 75वें गणतंत्र दिवस के तुरंत बाद हो रही है। आज से 75 साल पहले 26 जनवरी को हमारा संविधान लागू हुआ था। संविधान को भी 75 वर्ष हो रहे हैं। मैं संविधान सभा के सभी सदस्यों को देशवासियों की तरफ से नमन करता हूं।”

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *