Dastak Hindustan

रेनॉ इस साल भारत में पेश करेगी 5 नई कारें, एक इलेक्ट्रिक मॉडल भी होगा शामिल

नई दिल्ली ‘- फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने हाल ही में भारतीय बाजार में बिक्री बढ़ाने के लिए अपने मौजूदा लाइनअप में कुछ अपडेट किए हैं। कंपनी ने भारतीय कार बाजार के लिए अपनी अगली योजनाओं का भी खुलासा किया, जिसमें रेनॉल्ट ने 3 बिलियन यूरो के बड़े निवेश की घोषणा की। रेनॉल्ट ने पुष्टि की है कि वह अगली पीढ़ी की किगर कॉम्पैक्ट एसयूवी और ट्राइबर एमपीवी पेश करेगी। इसे 2025-26 में लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल रेनॉल्ट के सीएमएफ-ए मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर आधारित होंगे, जिसका इस्तेमाल कंपनी की मौजूदा कारों में भी किया जाता है।

 

नई रेनॉल्ट डस्टर

रेनॉल्ट ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि तीसरी पीढ़ी की डस्टर एसयूवी 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इसके अलावा, एसयूवी का 7-सीटर संस्करण भी 2025-26 तक देश में लॉन्च किया जाएगा। दोनों एसयूवी रेनॉल्ट-निसान संयुक्त उद्यम के मॉड्यूलर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी, जिसका उपयोग निसान की आगामी मध्यम आकार की एसयूवी और 7-सीटर एसयूवी में भी किया जाएगा।

 

रेनॉल्ट क्विड ईवी

कंपनी 2026 में देश में एक नई इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेगी, नई Kwid EV इलेक्ट्रिक कार का निर्माण स्थानीय स्तर पर किए जाने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक हैचबैक अपडेटेड CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक Tata Tiago EV, MG Comet और Citroen eC3 से होगी।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *