Dastak Hindustan

पीएम मोदी एनएसएस कैडेट-स्वयंसेवकों के कार्यक्रम में हुए शामिल

नई दिल्ली:-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में एनसीसी और एनएसएस कैडेट-स्वयंसेवकों के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। वह उनसे बातचीत भी करेंगे। आपने यहां पर जो सांस्कृतिक प्रस्तुति दी उसे देखकर गर्व की अनुभूति हो रही है। आप गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनने जा रहे हैं और इस बार ये दो वजहों से विशेष हो गया है- ये 75वां गणतंत्र दिवस है और पहली बार गणतंत्र दिवस की परेड देश की नारी शक्ति को समर्पित है।

आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है आज बेटियों के साहस  जज्बे और उनकी उपलब्धियों के गुणगान करने का दिन है। बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की क्षमता होती है। इतिहास के अलग-अलग दौर में भारत की बेटियों ने अपने फौलदी इरादों और समर्पण की भावना से कई बड़े परिवर्तनों की नींव रखी है।

कल देश ने एक बड़ा निर्णय लिया है ये निर्णय जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का है। आज की युवा पीढ़ी के लिए कर्पूरी ठाकुर जी के बारे में जानना, उनके जीवन से सीखना बहुत जरूरी है। जननायक कर्पूरी ठाकुर हमेशा अपनी सादगी के लिए जाने जाते रहे। उनका पूरा जीवन सामाजिक न्याय और वंचितों के उत्थान के लिए समर्पित रहा। आज भी उनकी ईमानदारी की मिसाल दी जाती है।

हमारा संकल्प है कि अमृत पीढ़ी का हर सपना पूरा हो आपके सामने अवसरों की भरमार हो अमृत पीढ़ी के रास्ते हर बाधा दूर हो। अमृतकाल की इस यात्रा में आप मेरी एक बात हमेशा याद रखिएगा कि जो करना है वो देश के लिए करना है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *