Dastak Hindustan

दिल्ली में होम गार्ड्स की भर्ती, 23 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली:-  दिल्ली में होम गार्ड्स की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ। राजधानी में होम गार्ड्स की नई भर्ती के लिए उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। पिछले साल ही उपराज्यपाल से मंजूरी के बाद नई भर्ती की चर्चाएं चल रही थीं। होम गार्ड की ये भर्तियां दिल्ली के डायरेक्टरेट जनरल ऑफ होम गार्ड्स की ओर से की जाएंगी।

दिल्ली होम गार्ड्स भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 10000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। इसमें आवेदन करने के लिए 24 जनवरी 2024 से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाना होगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन 13 फरवरी तक किया जा सकता है। नोटिफिकेशन के अनुसार होम गार्ड पद पर भर्ती के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। हालांकि एक्स सर्विसमैन के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास ही मांगी गई है।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक्स सर्विसमैन/ Ex.CAPF Personnel के लिए ऊपरी आयु 54 वर्ष तय की गयी है। पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई कम से कम 165 सेमी होनी चाहिए। महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लंबाई 152 सेमी होनी चाहिए।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *