Dastak Hindustan

अयोध्या दर्शन के लिए अब मिलेगी हेलीकॉप्टर की सेवा

अयोध्या (उत्तर प्रदेश):- श्रद्धालु अयोध्या दर्शन करने जाना चाहते हैं तो उनके लिए योगी सरकार ने हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू की है। टूरिज्म को ध्यान में रखते हुए जल्द ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो जा रही है। लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के 6 जिलों को यह सेवा मिलेगी। अयोध्या दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज, मथुरा और आगरा से मिलेगी।

यह हेलीकॉप्टर सेवा 26 जनवरी के बाद से शुरू होगी। लखनऊ के अलावा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मथुरा और आगरा से यह सुविधा मिलेगी। उसके बाद कानपुर समेत अन्य दूसरे बड़े शहरों से भी जल्द इस सुविधा को शुरू किया जाएगा।

श्रद्धालु लखनऊ के रमाबाई मैदान से इस हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ उठा सकेंगे। लखनऊ से अयोध्या तक तक पहुंचने में 45 मिनट लगेंगे। जिसके लिए एक तरफ का प्रति व्यक्ति किराया 14,149 रुपए लगेगा। वापसी के लिए इतना ही किराया अलग से देना होगा।

प्रभु राम लला के दर्शन के लिए जो हेलीकॉप्टर अयोध्या जाएंगे उनमें 8-18 यात्रियों को ही एक साथ ले जाया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को पहले से ही बुकिंग करानी होगी। वहीं हेलीकॉप्टर सर्विस के तहत राम भक्त राम मंदिर, हनुमानगढ़ी, सरयू घाट समेत प्रसिद्ध दर्शनीय स्थलों की हवाई सैर भी कर सकेंगे।

इसके लिए सिर्फ 15 मिनट का समय लगेगा। वहीं हर श्रद्धालु को 3,539 रुपये किराया देना होगा। हालांकि एक बार में सिर्फ 5 श्रद्धालु ही इस सर्विस का लुफ्त उठा सकेंगे। इस समय हेलीकॉप्टर में कुल भार सीमा 400 किलो ग्राम है। इसके अलावा हर श्रद्धालु अपने साथ सिर्फ 5 किलो ही सामान ले जा सकेगा।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *