Dastak Hindustan

प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर कस्बे में निकली भव्य शोभायात्रा

पंकज केसरी/रामेश्वर सोनी/विवेक मिश्रा की स्पेशल रिपोर्ट

शाहगंज ( सोनभद्र):- पूरे देश में जश्न का माहौल आखिर क्यों ना हो, एक ऐसा शुभ मुहूर्त का वह अलौकिक, अद्भुत, और अविस्मरणीय क्षण सोमवार के दिन इतिहास के पन्नों में स्वर्णाक्षरों के रूप में दर्ज किया जा चुका है।

जी हां बात अयोध्या में प्रभु श्री राम के विराजने के अवसर पर कस्बे में भव्य शोभा यात्रा एवं प्रभु श्री राम के जय घोष से पूरा क्षेत्र गूंजायमान हो उठा जगह-जगह मंदिरों में कहीं हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं सुंदरकांड का पाठ तो कहीं प्रभु श्री राम की कथा का वर्णन ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो सभी भारतवासी राम युग में प्रवेश कर गए हो।

पूरा भारत देश इस अद्भुत, अलौकिक, पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा था सन 1528 की भरपाई 22 जनवरी 2024 को अंततः परचम रूपी झंडा अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही साथ सनातन धर्म, हिंदुत्व शक्तियां, संत महात्माओं का सर गर्व से ऊंचा हो गया है।

अदालत के हस्तक्षेप के बाद अयोध्या में भगवान राम विराजमान हो गए हैं। जिसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर मोदी द्वारा आचार्य गणों की उपस्थिति के दौरान पूरी विधि- विधान से स्थापित किया गया हैं, इस दौरान कस्बे वासियों ने भी प्राचीन हनुमान मंदिर से भव्य शोभा यात्रा का जुलूस पूरे कस्बे में भ्रमण करने के बाद नवीन हनुमान मंदिर परिसर में जाकर समाप्त हो गया है।

इस दौरान भाजपा के माला चौबे, दिलीप मौर्य, छोटू पटेल, पंकज केसरी, सुरेश सिंह पटेल, सत्य प्रकाश केसरी, भव्या मिश्रा, विकास पटेल, संतोष वर्मा, संदीप सिंह, सहित सैकड़ो लोग इस अभियान का हिस्सा बने इस दौरान लगभग आधा दर्जन बाइकर्स भी भगवा ध्वज को लेकर पूरे कस्बे में भ्रमण किया। सभी स्टेशन शाहगंज में भी मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विधि विधान से पूजन अर्चन करने के उपरांत विद्युत सब स्टेशन को सजाया गया। इस अवसर पर विद्युत विभाग के नरेंद्र मीणा,जेई कमला सिंह, एवं महेंद्र विश्वकर्मा, भोलानाथ ,अभिमन्यु, रितेश पटेल शामिल रहे इस दौरान प्रशासन जुलूस के साथ-साथ मौजूद रहा।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *