Dastak Hindustan

अमेरिका में मौसम ने मचाई तबाही, भीषण शीतकालीन तूफान में 50 की मौत

नई दिल्ली: अमेरिका में शीतकालीन तूफान से बड़ी तबाही हुई है। अधिकारियों और अमेरिकी मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि पिछले हफ्ते संयुक्त राज्य अमेरिका में लगातार तूफानों ने तबाही मचाई है। इसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है। ठंडे तापमान, बर्फ़ीली आंधियों और मोटी बर्फ़ के कारण ख़तरनाक सड़क मार्गों पर घातक दुर्घटनाएँ हुई हैं। इसके अलावा हवाई यात्रा में रुकावट आई है, स्कूल बंद हो गए हैं और हज़ारों लोगों की बिजली काट दी गई है, लाखों अमेरिकियों को खराब मौसम की चेतावनी दी गई है।

 

टेनेसी में, दक्षिणपूर्वी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मौसम संबंधी 14 मौतों की पुष्टि की है, जबकि पुलिस के अनुसार, मक्का की तीर्थयात्रा करके घर लौट रही पांच महिलाओं की मंगलवार को पेंसिल्वेनिया राजमार्ग पर एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के साथ दुर्घटना में मौत हो गई।

 

गवर्नर एंडी बेशियर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि केंटुकी में मौसम संबंधी पांच मौतें हुईं, जबकि पोर्टलैंड अग्निशमन विभाग ने कहा कि ओरेगॉन में बुधवार को बर्फीले तूफान के दौरान खड़ी कार पर बिजली की लाइन गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

ट्रैकिंग वेबसाइट Poweroutage.us के अनुसार, तूफान के कारण शुक्रवार शाम तक ओरेगॉन के 75,000 घरों की बिजली गुल हो गई थी और राज्य के गवर्नर ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। स्थानीय मीडिया ने सिएटल के अधिकारियों के हवाले से बताया कि इलिनोइस, कैनसस, न्यू हैम्पशायर, न्यूयॉर्क, विस्कॉन्सिन और वाशिंगटन राज्य में भी मौतें हुईं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *