Dastak Hindustan

कनाट प्लेस में नए साल के जश्न को देखते कल रात 9:00 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर नहीं चलेगी कोई ट्रेन

नई दिल्ली :- कनाट प्लेस और आसपास के इलाकों में नए साल के जश्न को देखते दिल्ली मेट्रो रेल निगम ( Delhi Metro Rail corporation) ने एक एडवाइजरी जारी की है। डीएमआरसी प्रबंधन ने इस एडवाइजरी में बताया है कि नए साल के जश्न को देखते हुए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Statio) पर 31 दिसंबर की रात 9 बजे के बाद किसी को बाहर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। जो लोग राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरकर बाहर जाना चाहते हैं, वो इस सुविधा का लाभ कल रात नौ बजे तक ही उठा पाएंगे.

 

दिल्ली मेट्रो ने एक्स पर पोस्ट कर बताया है कि पुलिस अधिकारियों द्वारा सलाह दी गई है, नए साल (New Year 2024) की पूर्व संध्या यानी 31 दिसंबर 2023 पर भीड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद लोगों को मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति न दी जाए। हालांकि, 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखिरी ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश की अनुमति होगी। मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे एडवाइजरी के मुताबिक अपनी यात्रा की योजना बनाएं। दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन के अनुसार अन्य मेट्रो नेटवर्क व स्टेशन पर मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के मुताबिक उपलब्ध रहेंगी।

बता दें कि नए साल पर जश्न मनाने के लिए हर साल भारी संख्या में लोग कनाट प्लेस जाते हैं। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन कनाट प्लेस सर्कल में ही है। यहां से दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइन येलो और ब्ल्यू लाइन गुजरती हैं। एयरपोर्ट मेट्रो लाइन भी इधर से ही गुजरती है।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *