Dastak Hindustan

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान

दक्षिण अफ्रीका:- भारतीय टीम अभी साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को पारी और 32 रनों से हार मिली थी।

जिसके बाद टीम इंडिया के स्क्वाड में तेज गेंदबाज आवेश खान को चोटिल खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जगह जोड़ा गया है।

दूसरा टेस्ट मुकाबला 3 जनवरी से केप टाउन के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, पहले मुकाबले में टीम इंडिया की खराब प्रदर्शन के बाद अब दूसरे टेस्ट मुकाबले में चार बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जिसमें आवेश खान और रविंद्र जडेजा की भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है।

 

आवेश खान को मिल सकती है जगह

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद बीबीसीआई ने टीम मे तेज गेंदबाज आवेश खान को स्क्वाड मे शामिल किया है।

आवेश खान साउथ अफ्रीका के साथ हुए 3 वनडे मटचो की सीरीज मे टीम का हिस्सा था और उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। जिसके चलते आवेश खान को टेस्ट टीम में जगह मिली है। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में आवेश खान तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं।

 

रवींद्र जडेजा की होगी वापसी!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था। क्योंकि, टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा चोट के चलते खेल नहीं पाए थे। लेकिन अब मीडिया रेपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच से पहले पुरी तरह से फिट हो जाएंगे और प्लेइंग 11 में खेलते हुए नजर आएंगे। रवींद्र जडेजा टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दूल ठाकुर की जगह प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि, शार्दूल ठाकुर का प्रदर्शन पहले टेस्ट मैच में बहुत ही खराब रहा था।

 

गिल और अय्यर हो सकते हैं बाहर

इसके अलावा टीम में दो और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। क्योंकि, पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। जिसके चलते इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। इनकी जगह टीम में युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है।

 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, और मोहमम्द सिराज।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *