Dastak Hindustan

कल सुबह तक सुरंग का काम पूरा होने की उम्मीद- DM अभिषेक रूहेला

उत्तरकाशी (उत्तराखंड):- उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान पर DM अभिषेक रूहेला ने बताया, “BRO के द्वारा अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है जो आज देर रात या कल सुबह तक इसके पूरा होने की उम्मीद कर रहे हैं।” उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान पर NHIDCL के निदेशक अंशू मनीष खलखो ने बताया, “DRDO ने 20 किलो और 50 किलो वजन के 2 रोबोट भेजे हैं। ये रोबोट धरती पर चलकर आगे जाते हैं लेकिन वहां की ज़मीन रेत की तरह है।

मुझे आशंका है कि रोबोट वहां चल पाएंगे या नहीं। फिर भी हम कोशिश करेंगे। ड्रीलिंग के लिए सारी मशीन आ रही हैं, एक-दो दिन में यहां पहुंच जाएंगी।BRO सड़क बना रही है। मशीनें बहुत भारी हैं, उन्हें हवाई मार्ग से नहीं लाया जा सकता, उन्हें सड़क के रास्ते लाना पड़ेगा।”

इंटरनेशनल टनलिंग अंडरग्राउंड स्पेस के अध्यक्ष, प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स सिल्क्यारा सुरंग पहुंचे। जहां फंसे हुए पीड़ितों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है। उन्होंने सुरंग के मुख्य द्वार पर बने एक मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

इंटरनेशनल टनलिंग अंडरग्राउंड स्पेस के अध्यक्ष, प्रोफेसर अर्नोल्ड डिक्स ने बताया, “कल से बहुत सारा काम किया जा चुका है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम न केवल उन्हें(श्रमिकों) बचाएं बल्कि यह भी जरूरी है कि हम जिन श्रमिकों को बचा रहे हैं वह सुरक्षित रहे। ”

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *