Dastak Hindustan

Relationship Advice: ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में आने से पहले जान लें ये बातें, रहेंगे सेफ और खुश

नई दिल्ली :- दुनिया में हर कोई गलतियाँ करता है। लेकिन कभी-कभी गलतियाँ इतनी बड़ी हो जाती हैं कि उनके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। कई बार ये गलतियां आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं। हालाँकि, धोखा देने या अपमान करने की गलती को भूलना या माफ करना बहुत मुश्किल है। इसलिए ऐसे पार्टनर को दूसरा मौका देने के बारे में हमेशा बहुत सोच-समझकर सोचना चाहिए। यदि आपके साथी ने कोई गलती की है और उसे पछतावा है, तो उन्हें एक और मौका देने से पहले एक पल रुकें और सोचें। अगर आपको एहसास है कि गलती इतनी बड़ी नहीं थी और आपको इसे भूलकर अपने पार्टनर को एक और मौका देना चाहिए, तो आपको उसे एक और मौका जरूर देना चाहिए।

पार्टनर ने गलती स्वीकारी

यदि आपके पार्टनर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है या अपनी गलतियों को सुधारने के लिए कदम उठा रहे हैं, तो यह इंगित करता है कि वे क्षमा के पात्र हैं। किसी भी व्यक्ति के लिए अपनी गलती स्वीकार करना आसान नहीं होता है. लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा कर रहा है तो समझ लें कि वह वाकई दूसरे मौके का हकदार है।

अपने प्रति वफादारी और सम्मान दिखाएं

कोई भी रिश्ता सिर्फ प्यार पर आधारित नहीं होता. किसी भी रिश्ते में दो लोगों के लिए एक-दूसरे के प्रति विश्वास, सम्मान और वफादारी बनाए रखना जरूरी है। इसलिए अगर आपके पार्टनर ने आपके सम्मान को ठेस पहुंचाई है या आपका भरोसा तोड़ा है तो इन बातों को ध्यान में रखें और सोचें कि क्या आप अपने पार्टनर को एक और मौका देना चाहते हैं।

जीवनसाथी में सकारात्मक परिवर्तन

आपको धैर्य रखना चाहिए और किसी भी रिश्ते को तोड़ने या ख़त्म करने से पहले कुछ दिन सोचना चाहिए। तो देखें कि आपका पार्टनर आपसे किया वादा निभा रहा है या नहीं। लेकिन देखें कि क्या उनमें कोई सकारात्मक बदलाव आता है. ऐसे में आपको सोच-समझकर अपने पार्टनर को दूसरा मौका देने का फैसला लेना चाहिए।

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *