Dastak Hindustan

कैबिनेट सचिवालय में बिना एग्जाम ऑफिसर बनने का मौका, जल्द करे आवेदन

Cabinet Secretariat Recruitment2023 :- भारत सरकार में नौकरी कौन नहीं करना चाहेगा। देश का हर युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखता है। उसमें भी केंद्र सरकार की नौकरी पाना तो सपने जैसा होता है।

आपको बता दें कि अब आपके पास इस सपने को पूरा करने का मौका है। कैबिनेट सचिवालय, भारत सरकार ने डिप्टी फील्ड ऑफिसर (तकनीकी) में कई ब्रांचेज जैसे कंप्यूटर साइंस/सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और/या संचार, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए आवेदन मांगे हैं।

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) स्कोर (GATE 2021 या 2022 या 2023 में से) सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए कैबिनेट सचिवालय में आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 नवंबर 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर योग्यता/आयु सीमा/चयन प्रक्रिया का विवरण नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

कैबिनेट सचिवालय में इन पदों पर भर्ती :-

कंप्यूटर साइंस/सूचना प्रौद्योगिकी-60

इलेक्ट्रॉनिक्स और/या संचार-48

सिविल इंजीनियरिंग-2

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग-2

गणित-2

सांख्यिकी-2

भौतिकी-5

केमेस्ट्री-3

माइक्रोबायोलॉजी-1

शैक्षिक योग्यता :-

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट या साइंस या किसी अन्य तकनीकी या विज्ञान के किसी विषय में मास्टर डिग्री जरूरी है।

आयु सीमा :-

कैबिनेट सचिवालय के इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। उनकी आयु 01-06-2023 तक 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी के साथ ही आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी लागू होगी।

कैसे करें आवेदन :-

अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन करने के बाद, उसे आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ 6 नवंबर, 2023 तक या उससे पहले उल्लिखित पते पर जमा करना है। इन पदों पर सैलरी के तौर पर 90000 रुपये सहित भत्ते और लाभ मिलेंगे।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *