Dastak Hindustan

तेलंगाना में झंडे लगाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव

हैदराबाद (तेलंगाना):- तेलंगाना के विकाराबाद जिले में बुधवार को पुराने बस स्टैंड पर झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद के बाद तनाव फैल गया। यह घटना तब हुई जब मुस्लिम समुदाय के लोगों के एक समूह ने उस स्थान पर हरा झंडा लगा दिया, जिसे बाद में हिंदू समुदाय के सदस्यों ने उतारकर सड़क पर फेंक दिया। स्थिति शीघ्र ही अस्थिर हो गई क्योंकि ध्वज को लेकर असहमति के कारण स्थानीय लोगों में गुस्सा भड़क उठा।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। हैदराबाद से पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नज़र रख रहे हैं। अधिकारियों ने आगे की स्थिति को रोकने और शांति बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी योगेश गौतम ने बताया, “पुराने बस स्टैंड पर, वीर सावरकर की एक प्रतिमा सावधानी बोर्ड के बगल में स्थित है, जहाँ मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने मिलाद उन नबी के लिए एक झंडा लगाया था। इस पर हिंदू समुदाय ने आपत्ति जताई, जिन्होंने दावा किया कि ऐसा झंडा पहले कभी नहीं लगाया गया था। इसके बाद तीखी बहस हुई, जो दोनों समूहों के बीच पत्थरबाजी में बदल गई। हमारे कर्मियों ने तुरंत हस्तक्षेप किया, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया। स्थिति अब नियंत्रण में है, और मिलाद उन नबी का जुलूस दी गई अनुमति के अनुसार आगे बढ़ेगा। हमने शांति बनाए रखने और आगे की गड़बड़ी को रोकने के लिए संवेदनशील स्थानों पर पिकेट स्थापित किए हैं।

इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *