Dastak Hindustan

जम्मू कश्मीर में तीन बहनों ने पास की नीट की परीक्षा

श्रीनगर (जम्मू कश्मीर) :- श्रीनगर के नौशेरा की तीन चचेरी बहनों ने नीट की परीक्षा पास की। जिनका नाम तुबा बशीर,रुतबा बशीर और अर्बिश है। तुबा बशीर ने कहा “मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है कि हम तीनों ने एक साथ नीट की परीक्षा पास की है क्योंकि हम पहले से ही एक साथ स्कूल और कोचिंग जाते थे और हमने सोच के रखा था कि हम MBBS की परीक्षा पास करेंगे और डॉक्टर बनेंगे।

मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने बहुत मेहनत की थी जिसका परिणाम मुझे मिला है

नीट की परीक्षा पास करने वाली अर्बिश का कहना है कि मुझे बहुत खुशी हो रही है। हमारे परिवार में कोई डॉक्टर नहीं था ये मेरा खुद का निर्णय था कि मुझे डॉक्टर ही बनना है। माता-पिता ने हमें शुरू से पूरा सपोर्ट किया। तैयारी करते समय हमें अपने दिमाग में ये लेकर चलना है कि ये पहला और लास्ट एटेम्पट है इसी दृढ़ निश्चय के साथ चलना है और पढ़ाई करते रहना है।

नीट की परीक्षा पास करने वाली रुतबा बशीर ने कहा नीट परीक्षा की तैयारी के लिए हम कक्षा 11वीं से लग गए थे। हमने बहुत अभ्यास किया। हमारी कामयाबी का श्रेय हमारे माता-पिता को जाता है उन्होंने हमें बचपन से सपोर्ट किया है।

इटावा जिले में किसान और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी ने पहले प्रयास में नीट परीक्षा पास करके जिले का नाम रोशन किया। ताखा ब्लॉक क्षेत्र के गांव पुरेला के किसान अखिलेश अग्निहोत्री व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता वंदना अग्निहोत्री की बेटी श्रद्धा ने मां की देखरेख में कक्षा पांच तक प्राइमरी स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा पास की।

इस तरह की अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *