Dastak Hindustan

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने 1 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय ध्वज लेकर निकाली रैली

भुवनेश्वर (ओडिशा):- भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं ने 25वें ‘कारगिल दिवस’ के उपलक्ष्य पर 1 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय ध्वज लेकर रैली निकाली। ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि 25 साल पहले कारगिल विजय हुई थी। हम कारगिल के वीरों को स्मरण करते हैं। वीरों को स्मरण करते हुए यह रैली निकाली जा रही है।

वहीं कल कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लद्दाख की ये महान धरती कारगिल विजय के 25 वर्ष पूरे होने की साक्षी बन रही है। कारगिल विजय दिवस हमें बताता है कि राष्ट्रीय के लिए दिए गए बलिदान अमर होते हैं। दिन, महीने, वर्ष, सदियां गुजरती हैं, मौसम भी बदलते हैं लेकिन राष्ट्र की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वालों के नाम अमिट रहते हैं। ये देश हमारी सेना के पराक्रमी महानायकों का सदा सर्वदा ऋणी है।

कारगिल युद्ध के समय मैं सामान्य देशवासी के रूप में अपने सैनिकों के बीच था। आज मैं फिर कारगिल की धरती पर हूं तो स्वाभाविक है वो स्मृतियां मेरे मन में ताजा हो गई हैं। मुझे याद है किस तरह हमारी सेनाओं ने इतनी ऊंचाई पर इतने कठिन युद्ध ऑपरेशन को अंजाम दिया था। मैं देश को विजय दिलाने वाले ऐसे सभी शूरवीरों को आदरपूर्वक प्रणाम करता हूं।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *