Dastak Hindustan

सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त, मार्ग हुआ अवरुद्ध

केदारनाथ (उत्तराखंड):-  केदारनाथ यात्रा मार्ग पर कल रात हुई भारी बारिश के कारण सोनप्रयाग के पास शटल सेवा पुल के पास सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे यात्रा मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है। केदारनाथ यात्रा मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों और भूस्खलन वाले स्थानों पर जिला प्रशासन, एनएच, पुलिस, एसडीआरएफ के जवान तैनात हैं।

बहुत से लोग रास्तों में फंसे हुए हैं। चारधाम यात्रा मार्ग पर भी लगातार लैंड स्लाइड हो रहा है। प्रशासन द्वारा सड़कों से मलबा हटाए जाने का काम किया जा रहा है। लोगों को सचेत रहने की चेतावनी दी जा रही है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि कारण सोनप्रयाग स्थित शटल सेवा पुल के पास सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे यात्रा मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गया है। केदारनाथ यात्रा मार्ग पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों और भूस्खलन वाले स्थानों पर जिला प्रशासन, एनएच, पुलिस और एसडीआरएफ के जवान तैनात हैं।

गंगोत्री हाईवे पर हेल्गूगाड़-सुनगर के बीच पहाड़ से पत्थरों की बारिश हो रही है। पुलिस ने दोनों तरफ ट्रैफिक रोक रखा है। पिछले कुछ सालों में ये जगह डेंजर प्वाइंट बन गया है। गंगोत्री धाम में भागीरथी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। जिससे स्नान घाट जलमग्न हो गए हैं। तीर्थयात्रियों को प्रशासन द्वारा सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा जा रहा है। यहां भी पुलिस और एसडीआरएफ कर्मी मौके पर मौजूद हैं।

ऐसी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *